PPNews24.com

Friday, 03 April, 2020

निगम ने काटे 20 अवैध नल कनेक्सन


24 लोगो ने जुर्माना देकर नल कनेक्सन नियमित करवाया, कुल 140400 रू. जुर्माना वसूली
रायपुर –  नगर निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर एवं आयुक्त श्री सौरभ कुमार के निर्देष पर निगम जल व राजस्व विभाग का जोन स्तरीय अवैध नल का पता लगाने एवं कार्यवाही का अभियान निरंतर जारी रहा।
अभियान के तहत निगम जोन 1 जल व राजस्व अमले ने जोन के वीर षिवाजी वार्ड खमतराई के शीतला माता मंदिर के समीप जांच के दौरान 3 घरों में मिले अवैध नल कनेक्षनों को तत्काल काटने की कार्यवाही स्थल पर जोन 1 कमिष्नर श्री दिनेष कोसरिया के नेतृत्व में की। इसी प्रकार जोन 2 ने प्रभारी जोन कमिष्नर श्री विनोद देवांगन के नेतृत्व में सडडू हाउसिंग बोर्ड कालोनी परिसर में 6 घरों में लगाये गये अवैध नल कनेक्षनों को तत्काल काटने की कडी कार्यवाही की । 19 लोगो ने अपने घरों में लगे नल कनेक्षनों का नियमितिकरण जुर्माना राषि देकर स्थल पर ही निगम अमले से करवाया एवं कार्यवाही से सुरक्षित रहे। कुषाभाउ ठाकरे वार्ड, पार्वती नगर खम्हारडीह, शक्ति नगर एवं देवेन्द्र नगर सेक्टर 2 के 19 घरों के अवैध नलो को भूमि स्वामियों द्वारा कुल 123200 रू. जुर्माना राषि निगम जोन 2 अमले को स्थल पर अदा कर नलों का नियमितिकरण कराया गया। इसमें 2 आयकर दाता एवं 17 गैर आयकर दाता नागरिक है। निर्धारित अनुसार गैर आयकर दाता नागरिक से प्रति प्रकरण 5600 रू. एवं आयकर दाता नागरिक से प्रति प्रकरण 8600 रू. जुर्माना स्थल पर नियमितिकरण हेतु वसूला गया।
इसी क्रम में आज निगम जोन 6 के जोन कमिष्नर श्री विनय मिश्रा के नेतृत्व में रविन्द्रनाथ टैगोर वार्ड के लालपुर क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन जलविभाग प्रभारी अभियंता श्री सुधीर भट्ट की उपस्थिति में अभियान जारी रहा। जोन कमिष्नर ने बताया कि वहां 20 लोगो को कार्यवाही हेतु नोटिस दी गई है। उन्होने जुर्माना अदा करने 2 दिन का समय मांगा है। आज कार्यवाही के दौरान मिले 11 अवैध नल कनेक्षनों को तत्काल काट दिया गया। 5 गैर आयकर दाता नागरिको ने अपने घरों के नल कनेक्षनों को प्रति प्रकरण 5600 रू. कुल 28000 रू. जुर्माना स्थल पर निगम जोन 6 को अदा कर निगम की कार्यवाही से स्वयं को सुरक्षित रखा एवं नलों का नियमितिकरण करवाया। आज जोन 2 व 6 के जल व राजस्व विभाग के अमले ने अभियान के दौरान स्थल पर क्रमषः 19 व 5 घरों में अवैध नलो को नियमित करने कुल 168400 रू. का जुर्माना वसूल कर नियमितिकरण की कार्यवाही की । जिसमें 2 ने 19 नल कनेक्षनों को कुल 140400 रू. एवं जोन 6 ने 5 नल कनेक्षनों को कुल 28000 रू. जुर्माना वसूलकर नियमित करने कार्यवाही की । महापौर एवं आयुक्त के निर्देष पर अभियान निगम हित में निरंतर सभी नलों पर करा रोपण करने समस्त जोनों में तेज गति से जारी रहेगा।

0 comments on “निगम ने काटे 20 अवैध नल कनेक्सन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *