State

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज सिद्धिविनायक फिर लालबाग के राजा के करेंगे दर्शन

मुंबई-केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज मुंबई पहुंचेंगे. अमित शाह सिद्धिविनायक मंदिर जाकर भगवान गणपति के दर्शन करेंगे. इसके बाद सह्याद्री स्टेट गेस्ट हाउस जाएंगे. यहां वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं से मुलाकात करेंगे. इसके बाद अमित शाह तीन बजे लालबागचा राजा के दर्शन करके नई दिल्ली लौटेंगे.
अमित शाह का मुंबई दौरा ऐसे समय हो रहा है जब राज्य विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां चल रही है. माना जा रहा है कि पार्टी नेताओं के साथ बैठक में अमित शाह चुनाव संबंधी मसलों पर चर्चा करेंगे. इस बीच, आगामी विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए बीजेपी जनादेश यात्रा निकाल रही है.
महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीख भले घोषित नहीं हुई है, मगर बीजेपी ने आचार संहिता लगने से पहले ही चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले ही राज्य भर में जनसंपर्क और रैलियों के जरिए माहौल बनाने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एक अगस्त से जनादेश यात्रा निकाल रहे हैं.
अमरावती से शुरू हुई यह यात्रा दो चरणों में हो रही है. पहला चरण नौ अगस्त को खत्म हो गया है. 17 अगस्त से शुरू हुई दूसरे चरण की यात्रा का समापन 31 अगस्त को होगा. महाराष्ट्र के 32 जिलों से होकर गुजरने वाली 4,384 लंबी इस यात्रा के दौरान फडणवीस 87 बड़ी और जनसभाओं को संबोधित करेंगे. नासिक में इस यात्रा के समापन समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी को बुलाने की तैयारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *