Chhattisgarh

मुख्यमंत्री ने किया राजधानी के पहले आदर्श थाने का लोकार्पण

लगभग 1.57 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित ‘थाना आमानाका’ हाईटेक सुविधाओं से लेस है

रायपुर, 8 अक्टूबर 2019 / मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज विजयादशमी पर्व पर राजधानी रायपुर के प्रथम आदर्श थाने ‘थाना आमानाका’ का लोकार्पण किया। छत्तीसगढ़ पुलिस हाऊसिंग कारपोरेशन द्वारा पुलिस बल आधुनिकीकरण योजना के तहत जी ई रोड पर लगभग 1 करोड 57 लाख रुपए की लागत से निर्मित आमानाका थाना हाईटेक सुविधाओं से लैस है । मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्जवलित कर इस थाने का लोकार्पण किया। उन्होंने सभी लोगों को दशहरा पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू , वनमंत्री श्री मोहम्मद अकबर,विधायक द्वय श्री सत्यनारायण शर्मा और श्री विकास उपाध्याय, पुलिस महानिदेशक श्री डीएम अवस्थी सहित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर यातायात सुरक्षा नियमों के प्रति जन जागरूकता के लिए वीडियो फ़िल्म ‘फर्क पड़ता है’ सिरीज का वीडियो जारी किया। जिसमे चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाने और दोपहिया वाहन चालकों को सुरक्षा के लिए हेलमेट लगाने का सन्देश दिया गया है।

प्रदेश के पहले आदर्श थाना भवन आमानाका थाना में अत्याधुनिक सुविधाएं हैं। भवन में सीसीटीएनएस कक्ष, संवेदना कक्ष, रिसेप्शन हॉल ,महिला -पुरुष बंदी गृह,,महिला-पुरुष जवानों के लिए बड़े-बड़े बैरक,बड़ा कॉन्फ्रेंस हाल, कैफेटेरिया, कारपोरेट स्टाइल में विवेचको के लिए केबिन एवं अन्य सुविधाएं भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *